123movies (Go Streaming.site) 2019 – Online Stream Bollywood, Hollywood, HD Hindi Movies

123movies बहुत ही कम समय में पॉपुलर होने वाली एक पाइरेटेड वेबसाइट है जो बिना लाइसेंस के यानि कंटेंट की पाइरेसी करके Latest Movies Download करने के लिए उपलब्ध करवाती है। 123Movies के लोकप्रिय वैकल्पिक नाम GoMovies, GoStream और 123MoviesHub हैं। 123Movies दुनिया भर के उपयोगकर्ताओं को Movies और TV Shows बिना किसी चार्ज के उपलब्ध करवाती है जिस कारण इस वेबसाइट को उपयोग करने वाले यूजर्स लाखों में है।

Best Movies Downloading Site के बारे में बात हो और 123movies का नाम न आये ऐसा हो ही नहीं सकता, क्योंकि यह इंटरनेट पर दर्जनों से भी अधिक उपलब्ध पाइरेटेड Movie Downloading Site में से सबसे लोकप्रिय पाइरेटेड वेबसाइट है। 123movies Website पर आपको ऐसी फिल्में मिल जाएँगी जो हाल ही में सिनेमाघरों में लगी थीं। हालाँकि, इन स्ट्रीमिंग साइटों को सावधानी बरतने की ज़रूरत है, क्योंकि इस वेबसाइट पर उपलब्ध कई कंटेंट अवैध हैं तथा जो आपके कंप्यूटर को मैलवेयर से संक्रमित कर सकती हैं।

अब आप सोंच रहे होंगे की आखिर क्यों इस वेबसाइट का उपयोग करना गलत है तथा क्या यह Site Legal, क्या इससे मूवीज डाउनलोड की जा सकती है। आपके मन में उठे इन सभी सवालों के जवाब हम आपको हमारे इस 123movies Reviews में जानने को मिलेंगे। ताकि आपको भी इस वेबसाइट के बारे में जानकारी रहे तथा आप भी किसी अन्य को इस वेबसाइट के बारे में बता सके। Free Movies Downloading Site में 123movies का नाम सबसे ऊपर आता है।

123movies 2019: Download & Watch Bollywood, Hollywood Movies

123movies वेबसाइट पर आपको पुरानी फिल्मों से लेकर Latest Hollywood Films तथा Bollywood Hindi Movies की अनगिनत फ़िल्में डाउनलोड करने को मिलती है यह वेबसाइट Online Pirated Movies Download लिंक का बहुत बड़ा संग्रह रखती है। परन्तु आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे कि भारत सरकार द्वारा 123movies Old Version को प्रतिबंधित किया जा चुका है इस कारण आपका इस का इस्तेमाल करना जोखिम भरा हो सकता है हमारी आपके लिए यही सलाह है कि आप इस वेबसाइट से दूर ही रहे।

123movies 2019 के original version को भले ही भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित किया जा चुका है परन्तु यह दूसरे डोमेन नेम से आपको इंटरनेट पर  मिल जाएगी Movies Download करने के लिए आपको इस वेबसाइट पर Register या Sign Up भी करना पड़ता। इस साल 123Movies ने TV series online प्रदान करने में एक रिकॉर्ड बनाया है। इस वेबसाइट ने मुफ्त में ऑनलाइन देखने के लिए लोकप्रिय TV Shows और 1000 से अधिक Full web series श्रृंखलाओं के 45,000+ एपिसोड अपलोड किये है।

बेहतरीन क्वालिटी में कंटेंट प्रदान करने कारण 123Movies एक बहुत ही लोकप्रिय Streaming Site बन गयी है आप अपने कंप्यूटर, टैबलेट या स्मार्टफोन पर ब्राउज़र से फिल्में देख सकते हैं। वे उपयोगकर्ता जो Action, Drama, Science Fiction, Adventure, Documentary, Animation तथा अन्य विभिन्न तरह की फ़िल्में देखना पसंद करते है उनके लिए अलग Genres की केटेगरी बनाई गयी है।

क्या 123movies क़ानूनी है?

बिना लाइसेंस के कंटेंट उपलब्ध करवाना कानूनन जुर्म है फिर चाहे वह Film हो या TV Series 123Movies और इसी तरह की स्ट्रीमिंग साइटें अक्सर दुनिया के अन्य हिस्सों में काम करती हैं। इस वेबसाइट पर उपलब्ध कंटेंट इसके खुद के नहीं होते क्योंकि यह कहीं ओर से पाइरेसी करके कंटेंट उपलब्ध करवाती है। इसलिए यह कहना गलत नहीं है की 123Movies एक गैरकानूनी वेबसाइट है। हम आपको यही सलाह देंगे कि आप इस वेबसाइट से दूर ही रहे।

क्या 123Movies सुरक्षित है?

क्या मूवी देखने और स्ट्रीम करने के लिए 123Movies आपके लिए सुरक्षित है? सीधे शब्दों में कहें तो NO! 123Movies उपयोगकर्ताओं द्वारा कई रिपोर्टें दर्ज की गयी हैं कि यह साइट अक्सर मैलवेयर और वायरस वितरित करती है। यह वेबसाइट और मोबाइल ऐप दोनों पर लागू होता है। 123Movies123 की तरह कई नकली साइटें भी हैं जो 123movies Official की तरह ही दिखती हैं।

123movies New Site 2019:

www3.123movies.laww1.123movies.domains
is123moviesfree.comwatch123movies.com
123movies.domain123movies.is
123movies.co123movieshd.be
123movies.sa123movieshub.info
123movies.cx123movies.ok
go123movies.co123moviesto.co
new123movies.cow1.123movies.co

परन्तु इन नकली साइटों को केवल मैलवेयर वितरित करने के लिए बनाया गया है और इससे बचा जाना चाहिए। वायरस और मैलवेयर आमतौर पर आपके कंप्यूटर पर वेबसाइट के माध्यम से या वेबसाइट के विज्ञापनों के माध्यम से जावास्क्रिप्ट के माध्यम से भेजे जाते हैं। यदि आप साइट पर जाना चुनते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका डिवाइस एक गुणवत्ता विरोधी वायरस प्रोग्राम और फ़ायरवॉल के साथ सुरक्षित है।

क्या आपको 123Movies पर फिल्में देखना चाहिए?

123Movies कई समय से लोगों को आकर्षित करती आ रही है। परन्तु इसका मतलब यह नहीं है कि यह वेबसाइट कानूनी या सुरक्षित है। 123Movies पर जो कंटेंट अपलोड किया जाता है वह खुद का नहीं होता, बल्कि जो कंटेंट आपको इस Streaming Website पर मिलती है वह अवैध रूप से प्राप्त की जाती है। इस Online Movies Stream वेबसाइट के उपयोग करने का एक बड़ा जोखिम यह भी है कि आपका कंप्यूटर या डिवाइस 123Movies या किसी भी नकली क्लोन वेबसाइट पर समय बिताने के बाद वायरस या मैलवेयर से क्षतिग्रस्त हो सकता है।

123movies के अलावा दर्जनों कानूनी स्ट्रीमिंग साइट हैं जो आपको फ्री में या कम मासिक शुल्क के लिए वीडियो स्ट्रीम करने की अनुमति देती हैं जिनमें Hotstar, Netflix, Amazon Prime, YouTube आदि शामिल है तथा इनका उपयोग करना आपके डिवाइस के जोखिम भरा नहीं होता क्योंकि यह 100% Legal है।

Disclaimer: “हम किसी को भी इस तरह की साइटों से फिल्मों को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित नहीं करते हैं हमारा मकसद सिर्फ आपको इस तरह की पाइरेटेड वेबसाइट से अवगत करवाने का है न की उन्हें प्रमोट करने का, हम अपने उपयोगकर्ता को यही सलाह देंगे कि वे फ़िल्में देखने के लिए सही प्लेटफॉर्म का ही इस्तेमाल करे”।

मैं 27 वर्ष का सुमित गोविन्द राव, इलाहबाद विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में Ph.D. हूँ और मैने एक वरिष्ठ कॉलेज प्रोफेसर के रूप में 4 वर्ष से भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, दिल्ली (IIT दिल्ली) में काम किया है। एक Ph.D. और प्रोफेसर होने के नाते, मैने दुनिया भर में शिक्षा, स्वास्थ, तकनीक और अन्य के बारे में लिखने के लिए हिंदी दुनिया वेबसाइट की शुरुआत की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here