Filmywap 2022 – Bollywood, Hollywood, South, Punjabi Movies

5/5 - (5 votes)

Filmywap | Filmywap 2022 | Filmywap Download | Filmywap Bollywood Movies | Filmy wap | Download Filmywap | Filmywap Movies | Filmywap 2021 | Filmywap Live Link | HD Movies Filmywap

Filmywap Hindi Movies Download करने की एक बहुत बड़ी पॉपुलर वेबसाइट है। Filmywap Website पर कई भाषाओं की फिल्में एक ही जगह पर डाउनलोड करने को मिलती है जैसे- Bollywood Movies, Hollywood Movies, South Indian Movies और Punjabi Movies, Hindi Dubbed Movies और TV Series. जिससे Filmywap Movie Download 2022 करने लोगों की संख्या लाखों में है।

Filmywap Website

हम सभी जानते है की पहले TV पर एक ही Television चलता था, जिसका नाम “दूरदर्शन” था तथा जिस पर Movies देखने के लिए हमें शुक्रवार और शनिवार तक का काफी लंबा इंतजार करना पड़ता था। परन्तु आज के इस तकनीक के क्षेत्र में फ़िल्में देखने के कई प्लेटफॉर्म उपलब्ध है जिनमें NetFlix, Amazon Prime, YouTube तथा filmywap south movie 2022 जैसी वेबसाइट शामिल है।

Filmywap 2022

Filmywap एक गैरकानूनी वेबसाइट है जो पाइरेसी करके Latest Movies Download करने के लिए उपलब्ध करवाती है। इस पर मूवीज डाउनलोड करने के लिए कई कैटेगरीज उपलब्ध है जैसे- Bollywood, Hollywood, Punjabi Movies 2022, Marathi Movies, South Movies इत्यादि।

भारत में Filmywap Bollywood Movies Download करने के लिए सबसे ज्यादा उपयोग की जाने वाली Torrent में आती है। Filmywap 2022 South Movie, Hollywood, South, Hindi Dubbed, Dual Audio, 300MB Movies आदि प्रकार की फ़िल्में लीक करती है, जिस कारण इस वेबसाइट का उपयोग करने वालों की संख्या काफी अधिक है। अब आप सोंच रहे होंगे कि Free Movies प्रदान करने से इस तरह की वेबसाइट निर्माणकर्त्ता को क्या फायदा होता है तो यह वेबसाइट Ads के जरिये पैसे कमाती है।

परन्तु इन सभी में Filmywap Bollywood की श्रेणी काफी लोकप्रिय है जिस कारण इस वेबसाइट का नवंबर 2018 में उपयोग 1.5 मिलियन से भी ज्यादा उपयोगकर्ताओं ने किया। इस वेबसाइट पर आपको नई तथा पुरानी यानि 2017, 2018, 2019 इयरली फ़िल्में डाउनलोड करने को मिल जाएगी।

Filmywap 2022 पर यदि आपको English भाषा का कंटेंट समझ नहीं आता है तो आप उसे Dubbed Movies की श्रेणी में देख सकते है। यह वेबसाइट फिल्मों के साथ ही Web Series भी Free में उपलब्ध करवाती है, जिससे इसकी लोकप्रियता दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। यह कंटेंट को कई फॉर्मेट्स में डाउनलोड करने की सुविधा अपने उपयोगकर्ताओं को प्रदान करती है जिसमें 300MB mkv Movies Download, MP4, HD, Full HD आदि शामिल है।

Filmywap.comFilmywap.in
Filmywap.netFilmywap.info
Filmywap.orgFilmywap.to
Filmywap.siteFilmywap.vip
Filmywap.worldFilmywap.me
Filmywap.itFilmywap.online
Filmywap.desiFilmywap.south

Filmywap.Org Latest Hollywood Movies के अलावा अन्य फ़िल्में उपलब्ध कारण एकमात्र वेबसाइट है इंटरनेट पर इसके जैसी कई वेबसाइट है Khatrimaza, KatmovieHD, RdxHD, Worldfree4U, Tamilrockers आदि कई है।

परन्तु आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह सभी वेबसाइट गैरकानूनी तरीके से कंटेंट की पाइरेसी करके अपनी वेबसाइट पर उपलब्ध करवाती है, जिससे फिल्म उद्योग को काफी नुकसान उठाना पड़ता है। क्योंकि इन वेबसाइटस पर फिल्म रिलीज़ के पहले ही लीक हो जाती है, जिससे फिल्म निर्माणकर्ताओं की मेहनत का फल उन्हें मिल ही नहीं पाता।

Filmywap से किस तरह की फ़िल्में देख सकते है?

Filmywap Website ने मूवी रिलीज़ के कुछ समय पश्चात ही फ़िल्में अपनी वेबसाइट पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध करवा दी थी जिनमें War, Udja Chaman, Jocker आदि फ़िल्में शामिल थी।

यह वेबसाइट फिल्म को देखने और उसे डाउनलोड करने के दो ऑप्शन प्रदान करती है जिसमें पहला Movie Download करके अपने फोन की स्टोरेज में सेव कर सकते है तथा दूसरा तरीका मूवी को Stream करके देख सकते है परन्तु इसके लिए आपके फोन में फ़ास्ट इंटरनेट स्पीड होना चाहिए।

पायरेटेड साइट Filmywap Movie Download 2022 Site को उपयोगकर्ता की आवश्यकतानुसार बनाया गया है, जिसमें यदि किसी उपयोगकर्ता को अपनी पसंद फिल्म देखना है तो वह सबसे ऊपर दिए Search Menu से अपनी पसंद की फिल्म का नाम लिखकर उसे खोज सकता है।

Filmywap से मूवी कैसे डाउनलोड करे?

फिल्मीवैप पर उपयोगकर्ता को Latest Hindi Movies डाउनलोड करने में कोई परेशानी हो इसलिए यह कंटेंट को यूजर फ्रेंडली तरीके से उपलब्ध करवाती है इस वेबसाइट की खास बात यह है कि इस पर एक बार अपनी पसंद की फिल्म चुनने के बाद आपको उस फिल्म के बारे में सारी जानकारी प्रदान की जाती है जैसे- फिल्म की केटेगरी, एक्टर्स व एक्ट्रेसेस, फिल्म की क्वालिटी, साइज, रिलीज़ डेट, IMDb रेटिंग आदि।

इस वेबसाइट पर उपयोगकर्ता को Sign Up या रजिस्टर करने भी आवश्यकता नहीं होती जिससे वे बिना समय गवाए या परेशान हुए सीधे अपनी पसंद की फिल्म डाउनलोड कर सकते है। Filmywap Punjabi Movie 2022 व South Movie की क्वालिटी को स्क्रीनशॉट्स के माध्यम बताता है ताकि उपयोगकर्ता को फिल्म डाउनलोड करने से पहले ही पता चल जाये की फिल्म की प्रिंट क्वालीटी कैसी है।

इसके अलावा उपयोगकर्ता फिल्म को डाउनलोड करने से पहले उसे चलाकर उसकी क्वालीटी देखने के बाद भी उसे डाउनलोड कर सकते है। इस तरह की सुविधा हर कोई वेबसाइट नहीं प्रदान करती बल्कि Filmywap Bollywood Movies 2022 जैसी कुछ खास वेबसाइट प्रदान करती है।

साथ यदि आप हॉलीवुड फ़िल्में देखने के शौक़ीन है तो आपको इस पर Hindi Dubbed Hollywood फिल्म भी डाउनलोड करने को मिलेगी। इसके अलावा Filmywap Punjabi Movies 2022 Download के साथ-साथ तमिल-तेलुगु, गुजराती, मलयालम, पाकिस्तानी, मराठी आदि की डाउनलोड लिंक भी प्रदान करती है।

Filmywap से मूवी डाउनलोड करना क्यों है आपके लिए जोखिम भरा?

भारत सरकार Filmywap को कंटेंट की पाइरेसी के कारण कई बार बैन भी कर दिया था लेकिन यह वेबसाइट दूसरे डोमेन नेम से फिर सक्रिय हो जाती है जिसका कारण इसका उपयोग करने वाले उपयोगकर्ता है। जो इस तरह की पाइरेटेड वेबसाइट की मदद से फ़िल्में देखने के लिए इनका इस्तेमाल करते है तथा उन्हें बढ़ावा देते है।

उन उपयोगकर्ताओं की जानकारी के लिए हम बता दे कि ऐसा करने पर आपको भी जुर्माना या जेल की हवा खाना पड़ सकती है। क्योंकि यह फ़िल्में देखने या डाउनलोड करने का एक गलत तरीका है इसलिए हमारी आपसे यही सलाह है कि आप सिनेमा थिएटर या Netflix, Amazon Prime, Hotstar आदि पर मेम्बरशिप लेकर कभी कहीं भी बिना किसी जोखिम के फिल्में देखने का लुत्फ़ ले सकते है।

Disclaimer: – “हम किसी को भी इस तरह की साइटों से फिल्मों को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित नहीं करते हैं हमारा मकसद सिर्फ आपको इस तरह की पाइरेटेड वेबसाइट से अवगत करवाने का है न की उन्हें प्रमोट करने का, हम अपने उपयोगकर्ता को यही सलाह देंगे कि वे फ़िल्में देखने के लिए सही प्लेटफॉर्म का ही इस्तेमाल करे”।
     

मैं 27 वर्ष का सुमित गोविन्द राव, इलाहबाद विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में Ph.D. हूँ और मैने एक वरिष्ठ कॉलेज प्रोफेसर के रूप में 4 वर्ष से भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, दिल्ली (IIT दिल्ली) में काम किया है। एक Ph.D. और प्रोफेसर होने के नाते, मैने दुनिया भर में शिक्षा, स्वास्थ, तकनीक और अन्य के बारे में लिखने के लिए हिंदी दुनिया वेबसाइट की शुरुआत की। Contact: [email protected]

Leave a Comment

error: Content is protected !!