fmwhatsapp APK Download
Apps

FM WhatsApp डाउनलोड और अपडेट कैसे करें – एफएम व्हाट्सएप डाउनलोड फ्री।

FM WhatsApp एक मोबाइल एप्लीकेशन है। एफएम व्हाट्सएप डाउनलोड करना बहुत ही आसान है यदि आप FM WhatsApp Download Kaise Kare यह जानना चाहते है तो पहले आपको बता दें कि, FM WhatsApp ओरिजिनल WhatsApp की ही तरह एक Messaging App है जिससे Message, Files, Images, Videos आदि Send कर सकते है।

FM WhatsApp Official एक Popular Messaging App है जिसकी लोकप्रियता का मुख्य कारण इसके बेहतरीन Features है। यदि आप भी एफएम व्हाट्सएप डाउनलोड करें या FM WhatsApp APK के बारे में जानना चाहते है तो अंत तक बने रहे।

fmwhatsapp APK Download

FM WhatsApp क्या है?

F M WhatsApp का उपयोग काफी लोगों द्वारा किया जा रहा है क्योंकि इसमें Official WhatsApp की तुलना में कई Advance Features मिलते है जो की Original WhatsApp में नहीं मिलते है जिनमें, Hide Last Seen, Hide Blue Tick, Chat Lock, Anti Delete Messages, Read Deleted Message आदि शामिल है। यदि आप भी इन बेहतरीन Features का उपयोग करना चाहते है तो निचे बताये गए Steps को Follow करके अभी FM Whatsapp डाउनलोड करें।

fm-whatsapp

File Name FM WhatsApp APK
Downloads 5,000,000+
TypeFree
Last Updated Today
App Version Latest
App Size53.5 MB

Download Now

FM WhatsApp 2021 के Best Features में Last Seen, Double Click Hide Option शामिल है। इसके साथ ही Users Video Calling को Deactive भी कर सकते है। यदि आपको भी FM WhatsApp डाउनलोड करना है तो चलिए जानते है FM WhatsApp Kaise Download Karen व एफएम व्हाट्सएप डाउनलोड करने के आसान तरीको के बारे में Step By Step।

आगे हम आपको FM WhatsApp APK Download कैसे करते है इस बारे में बताने जा रहे है ताकि आप निचे बताई गयी Steps के माध्यम से फम व्हात्सप्प डाउनलोड करने के बारे में जान कर जल्द से जल्द इसका उपयोग कर सके।

FM WhatsApp Download Kaise Kare

एफएम Whatsapp एक Third-Party App है। मतलब यदि आप Android User है तो यह आपको Google Play Store पर नहीं मिलेगा क्योंकि यह गूगल की Policy को Follow नहीं करता। यदि आपको FM Whatsapp Download करना है तो आपको Google पर कई वेबसाइट मिलेंगी जो अपनी वेबसाइट पर Apk Download File उपलब्ध करवाते है।

Latest FMWhatsApp APK Download करना बहुत ही आसान है आप कुछ स्टेप्स को Follow करके इसे अपने Device में Install कर सकते है, तो आईये जानते है कि FM व्हाट्सएप डाउनलोड करें –

  • Step 1:
    सबसे पहले अपने मोबाइल के ‘Browser’ को Open कीजिये।
  • Step 2:
    अब Browser पर ‘FM WhatsApp APK Download’ टाइप करके Search कीजिये।
  • Step 3:
    अब आपको अलग-अलग Websites पर FM WhatsApp के अलग-अलग Version देखने को मिलेंगे।
  • Step 4:
    अब किसी भी एक trusted Third-party वेबसाइट से ‘APK Version’ को Select कर लीजिए।
  • Step 5:
    अब ‘FM WhatsApp APK Download’ Button पर क्लिक कीजिये जिससे APK File डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा।

FM WhatsApp APK Install Kaise Karen

आपके स्मार्टफोन में सफलतापूर्वक FM WhatsApp APK Download हो जाने के बाद अब बात आती है, FMWhatsApp APK को Install कैसे करे? तो इसकी APK File को Install करना बहुत ही आसान है।

एफएम WhatsApp डाउनलोड व Install करने के लिए आप निचे दिए Steps को Follow कर सकते है:

  1. सबसे पहले ऊपर बताई गयी Steps को Follow करके FM WhatsApp APK को Mobile में “Download” कीजिये।
  2. अब अपने Mobile की Settings के Security Section में जाकर “Unknowns Source” को Enable कर ले।
  3. आपके Phone के Storage के Download Section में डाउनलोड की हुई APK File पर Click कीजिये और Install पर Tap करें।
  4. कुछ ही समय में FM WhatsApp APK File आपके Mobile में Install हो जाएगी।

FM WhatsApp Features

फम व्हात्सप्प द्वारा अपने Users को Best Features प्रदान करने के कारण इसका उपयोग करने वालों की संख्या काफी अधिक है चलिए जानते है कि ऐसे कौन से Features है जिस कारण यह Users में इतना लोकप्रिय है:

  • Hide Blue Tick: इस Features के माध्यम से आप Blue Tick को Hide कर सकते है। यह फीचर्स आपको Official WhatsApp में नहीं मिलेगा।
  • Lock Application: इस Features की मदद से आप FM WhatsApp App को Lock कर सकते है जिससे कोई और व्यक्ति इसका उपयोग नहीं कर पायेगा।
  • Media Sharing: यह भी इसका एक बेहतरीन Features है जिसके द्वारा आप एक समय में 30 से अधिक Photos को Send कर सकते हैं।
  • Status Feature: यह इसकी सबसे अच्छी विशेषता है जिसको Enable करने पर आप किसी का भी Status बिना उसके पता लगे देख सकते है।
  • Privacy Feature: आपने अक्सर देखा होगा कि Original WhatsApp में आप ऑनलाइन दिखना नहीं चाहते फिर भी Online दिखते है, इस तरह के बहुत सी चीजों को Hide करने के लिए आप Privacy Feature का उपयोग कर सकते है।
  • Broadcast Feature: इस फीचर्स के द्वारा आप 500 Contact का Broadcast बना सकते हैं, जो आपको मूल व्हाट्सएप्प में नहीं दिया गया है।
  • Chat Pin: इस फीचर के द्वारा आपको 100 Chat Pin करने का Option मिलता है जबकि मूल WhatsApp में आप सिर्फ 3 चैट को पिन कर सकते है।

जीबी व्हाट्सएप (GB WhatsApp) Download Latest [Updated] Anti-Ban Free!

FM WhatsApp Update Kaise Kare

FM WhatsApp Update वर्शन प्राप्त करने के लिए आपको इसके Latest Update Version को Download करना होगा। हालांकि जैसे ही इसका Latest Version आता है तो आपको इसका नोटिफिकेशन मिल जायेगा जिस पर क्लिक करके आप आसानी से FM WhatsApp Old Version को Latest Version में Update कर सकते है।

यदि आपको Notification न मिले तो आप निचे बताये गए इन Steps को Follow करके Old Version को Latest Version से Update कर सकते है:

  1. सबसे पहले अपने FMWhatsApp एप्लीकेशन का Backup ले लें।
  2. अब App को Uninstall करें।
  3. ऐप को अनइंस्टॉल करने के बाद Latest FMWhatsApp APK फाइल को डाउनलोड करें।
  4. अब APK File को Install करने के लिए वही Steps को Follow करें जो आपने पहले FMWhatsApp Install के समय की थी।

FMWhatsApp APK को Update करने के लिए आप इन Steps को Follow कर सकते है।

Is Rooting Required for FM WhatsApp?

FM WhatsApp का Use करने के लिए ऐसा जरूर नहीं की आपको इसे Root करना होगा। Phone को Root करके आप Additional Features प्राप्त कर सकते है। लेकिन ऐसा करना आपके लिए जोखिमभरा हो सकता है क्योंकि इससे आपके Phone की Warranty समाप्त हो सकती है। इसलिए हमारी आपके लिए यही सलाह है की आप बिना फोन को Root किये FM WhatsApp का उपयोग करें।

Is It Safe?

आपने Official WhatsApp के Mod Version WhatsApp Plus के बारे में जरूर सुना होगा जिसे Third-Party Owner द्वारा Operate किया जाता है जिसकी आपके Data पर पूरी नज़र होती है। यह सुरक्षित है या नहीं इसके बारे में सभी का अलग-अलग मत है कोई इसे सुरक्षित मानता है तो कोई इसे Third-Party APK होने के कारण असुरक्षित मानते है। हम बिलकुल भी Sure नहीं है की इसका उपयोग करना पूर्णतः सुरक्षित है।

Conclusion

हम मानते है कि FM WhatsApp में आपको Original WhatsApp की तुलना कई बेहतरीन फीचर्स मिलते है। लेकिन सोंचिये क्या WhatsApp यह फीचर्स अपने App पर नहीं उपलब्ध करवा सकता है बिलकुल करवा सकता है लेकिन उन्हें कुछ नियमों को Follow करना होता है तथा Users की Privacy का भी ध्यान रखना होता है।

यदि आप अपने Android Phone में FM WhatsApp डाउनलोड करना चाहते है तो आप ऊपर बताई गयी FM WhatsApp Kaise Download Kare (How to Download FM WhatsApp?) की Steps को Follow करके आसानी इसे डाउनलोड कर सकते है। पोस्ट पसंद आयी हो तो इसे Share करना न भूले।

DMCA.com Protection Status