MPL App Kya Hai – MPL में अपने मनपसंद गेम खेलकर घर बैठे कमाये अच्छे पैसे!

MPL Kya Hai

हम सभी जानते है कि आज गूगल Play Store और App Store पर लोगों के लिए पैसे कमाने वाले बहुत सारे एप्लीकेशन मौजूद है। लेकिन आज हम आपको जिस MPL Game के बारे में बताने जा रहे है वह सभी लोगों के लिए बहुत फायदेमंद होगी और यदि आप गेम खेलने के शौक़ीन है और अच्छा खेल सकते है तो यहाँ अच्छी कमाई कर सकते है।

अगर आप गेम खेलने के जीनियस है, तो आपके सामने एक बहुत बड़ा मौका है। खुद को साबित करने के लिए। वो भी सिर्फ एक ऐप की मदद से। जिसका नाम MPL गेम्स है, इसका पूरा नाम मोबाइल प्रीमियर लीग है।

दोस्तों, यह उन लोगों के लिए बहुत अच्छा खेल प्लेटफॉर्म है जो खुद को अच्छा साबित करना चाहते है। इस खेल में आप विभिन्न प्रकार के खेल और प्रतियोगिता पाएंगे। तथा रैंक में आने वाले खिलाडियों को पैसा मिलता है।

तो यदि आप भी गेम खेलने के शौक़ीन है और गेम्स खेलकर पैसे कमाने की सोंच रहे है तो हम आपको MPL Kya Hai, MPL Kaise Download Karte Hain व MPL Se Paise Kaise Kamate Hain यह सभी जानकारी हमारी इस पोस्ट में देने जा रहे है।

MPL App Kya Hai

मोबाइल प्रीमियर लीग जिसे लोकप्रिय रूप से “MPL” कहा जाता है, एक ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफ़ॉर्म है जिसमें कई गेम, क्विज़, वर्चुअल स्पोर्ट्स और बहुत कुछ शामिल है।

यह Gaming App आपके पसंदीदा मोबाइल गेम खेलने के लिए वास्तविक cash prizes प्रदान करता है। MPL App में दुनिया के अलग-अलग कोनों के कई गेमर्स द्वारा खेले गए 40 से अधिक लोकप्रिय खेल शामिल है। खेलों की श्रेणियों में शामिल है; adventure, action, sports और कई अन्य श्रेणियां।

MPL App

MPL KI FULL FORM – MOBILE PREMIER LEAGUE

Types Of MPL Games ऐप में रम्मी, पोकर, शतरंज, लूडो, कैरम से फुटबॉल, MPL Cricket 2020, कबड्डी, PUBG और कई अन्य गेम जैसे बेहतरीन गेम्स शामिल है।

एक खिलाड़ी को रोमांचक खेल जीतने के लिए बस लीडरबोर्ड में ऑनलाइन गेम खेलना होता है। अपने दोस्तों के साथ जुड़ें और देखें कि असली विजेता कौन है। एक उपयोगकर्ता को अपने referral link के माध्यम से जुड़ने वाले प्रत्येक खिलाड़ी के लिए एक referral bonus भी मिलता है।

MPL App Download Kaise Kare

Mobile Premier League App Download करने के लिए आपको कुछ आसान सी स्टेप्स को फॉलो करना होगा। यदि आप एंड्राइड यूजर है तो आप Mobile Premier League Download App को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है या यदि आप iPhone यूजर है तो आप MPL App को Apple/iPhone App Store से इसे डाउनलोड कर सकते है।

MPL Game Download करने के लिए सबसे पहले निचे दिए गए बटन पर क्लिक करे या गूगल प्ले स्टोर से MPL App Download करे।

Install MPL App

MPL App Me Account Kaise Banaye

MPL Game खेलकर पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको इस पर अकाउंट बनाना होगा। उसके बाद ही आप इस पर उपलब्ध किसी भी Game को खेल सकते है और इससे पैसे कमा सकते है। MPL App Par Account Kaise Banaye या MPL Ki Id Kaise Banaye इस बारे में जानने के लिए फॉलो करे इन आसान स्टेप्स को।

Step- 1 ऊपर दिए गए बटन से एप्प को इंस्टाल करके ओपन करे, यहाँ पर आपको अपना मोबाइल नंबर Enter करने को कहाँ जायेगा। तो अपना मोबाइल नंबर Enter करके Submit पर क्लिक कर दें।

Step- 2 आपके द्वारा Enter किये गए मोबाइल नंबर पर एक “OTP Code” आएगा उसे आपको OTP वाले बॉक्स में Enter करना है और इसके बाद “Submit OTP” पर क्लिक कर दीजिये।

लीजिये अब आपने MPL App में सफलतापूर्वक रजिस्टर कर लिया है

Step- 3 अब आपसे पूछा जायेगा की “DO YOU HAVE A CODE” यानि क्या आपके पास Refer Code है यदि हाँ तो उसे “Enter Your Referral Code To Get Reward” डालकर सबमिट कर दीजिये। यदि आप Refer Code डालते है तो आपके अकाउंट में 20 रुपये Add हो जायेंगे।

लीजिये अब आपका MPL Account बन चुका है।

MPL Se Paise Kaise Kamaye In Hindi

MPL Se Paise कमाने का बस एक ही उपाय है वह है गेम खेलो, जीतो खेलों और कमाओ! जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया था कि इसमें आपको बहुत सारे लोकप्रिय गेम खेलने को मिलते है। तो हमारे हिसाब से MPL Se Best App आपके लिए कोई हो नहीं सकता।

बस आपको करना यह की अपने पसंद के किसी भी एक MPL Game को चुने जिसमें आप माहिर है, हालाँकि इसमें गेम खेलने के सबसे पहले आपको कुछ टोकन या पैसे लगाने होते है।

गेम में पैसे कमाना आपके खेल में प्रदर्शन पर निर्भर करता है आप गेम में जितना अच्छा प्रदशन करेंगे उतनी ही अच्छी रैंक मिलती है तथा आपकी रैंक के आधार पर ही आपको पैसे मिलते है।

आज MPL Game दुनिया का बहुत लोकप्रिय खेल बन चूका है जिसमें एक ही समय में काफी लोग गेम खेलने के आते है तथा उन सभी खिलाडियों को उनकी रैंक के आधार पर पैसे दिए जाते है।

इसके अलावा भी आप अपने दोस्तों के साथ MPL App को Refer करके भी पैसे कमा सकते है। जब आपका दोस्त इसे डाउनलोड करेगा और आपके द्वारा Referral या Invite किये गए Code से Signup करेगा तो आपको और आपके दोस्त दोनों को 20 रुपये मिलेंगे।

अब MPL 3 गेम्स खेलने वाले हर दोस्त के लिए 20 रुपये का ऑफर दे रहा है। इसलिए यदि आपने दोस्तों को Code रेफर किया है और वे 3 Free या Paid गेम्स खेलते है, तो आपको अपने MPL wallet में 20 रुपये मिलेंगे।

जब आपके Paytm Wallet में 50 रुपये हो जाते है तब आप इसे अपने Paytm में Withdraw (निकाल) कर सकते है।

साथ ही इसमें आपको Spin करने का ऑप्शन भी मिलता है जिस पर रोजाना Spin या क्लिक करते है तो आपको कुछ Points मिलते है जो आपके अकाउंट में जुड़ते रहते है।

MPL App Kaise Use Kare

यदि आप अपने MPL Wallet में अधिक टोकन पाना चाहते है तो आप अपने लिंक को अपने दोस्तों के साथ WhatsApp / WhatsApp Status पर शेयर कर सकते है। जितने लोग आपके लिंक पर क्लिक करेंगे, आपको एक क्लिक पर 50 Tokens आराम से मिल जाएंगे।

नोट: ध्यान रहे आप सभी को अपने स्वयं के द्वारा शेयर की गयी लिंक पर क्लिक नहीं करना है। वार्ना ऐसा करने से, आपको MPL से ब्लॉक भी किया जा सकता है।

अब यदि आपके मन में यह सवाल आ रहा है की MPL Kaise Chalaye या MPL App का उपयोग कैसे करे तो आगे इसकी कुछ विशेषताएं इस प्रकार है: –

जब आप एमपीएल ऐप ओपन करते है तब आपको अपनी स्क्रीन के नीचे 4 विकल्प मिलेंगे।

  • All Games – इस विकल्प के द्वारा इस पर उपलब्ध आप सभी गेम को देख सकते है।
  • My Tournaments – इसमें आपको अपनी सारी history रिपोर्ट देखने को मिल जाएगी, आपने कितने गेम खेले है, कितने जीते है, किस गेम में आपने कितने पैसे जीते है, व गेम में आपकी रैंक कौन सी रही। सब कुछ।
  • Leaderboard – इसमें आप गेम प्लेयर लीडर, टॉप रेफरल, टॉप कैश विनर और सबसे ज्यादा खेले जाने वाले गेम्स सब कुछ देख सकते है।
  • Wallet – आप इसमें आपके द्वारा जीते या कमाये गए पैसा देख सकते है, तथा उनमें अपने पेटीएम खाते में withdrawal भी कर सकते है।

तो यह है MPL games के सभी फीचर्स। अब हम इसकी भुगतान विधि (payment method) के बारे में जानेंगे कि, कैसे MPL में कमाये गए पैसों को withdrawn किया जाना चाहिए।

MPL Pro Se Paise Kaise Nikale

MPL की भुगतान विधि (Payment Method) बहुत ही अच्छी व आसान है। इसमें आपको पैसे निकालने के लिए तीन तरह के तरीके दिए गए है।

1. पेटीएम
2. बैंक
3.UPI

आप जिस भी तरीके का उपयोग करना चाहते है, उसका उपयोग कर सकते है। यह बहुत तेजी से भुगतान भेजता है। इस ऐप में थोड़े ही समय में आप भुगतान प्राप्त कर सकते है।

Paytm Me Paise Kaise Transfer Kare

यदि आप अपने द्वारा गेम खेलने पर जीते गए पैसों को अपने Paytm अकाउंट में ट्रान्सफर करना चाहते है। तो आप अपने पेटीएम वॉलेट या बैंक खाते में भुगतान प्राप्त कर सकते है। लेकिन पैसे ट्रांसफर करने से पहले MPL Wallet KYC करना होगा। KYC करने के पश्चात आपको निचे बताई गयी इन आसान सी स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

Step-1: सबसे पहले होम पेज से “Wallet” सेक्शन पर जाएं।

Step-2: विनिंग कैश बैलेंस के सामने “WITHDRAW” विकल्प पर क्लिक करें।

Step-3: अब Paytm Method का चयन करें [यदि आप एक नए उपयोगकर्ता है तो आपसे अपना पेटीएम नंबर सबमिट करने के लिए कहा जाएगा]।

Step-5: राशि (Amount) दर्ज करें [न्यूनतम 50 रुपये और अधिकतम 1000 रुपये]।

Step-6: अब अंत में, “WITHDRAW” पर क्लिक करें।

लीजिये हो गए पैसे आपके पेटीएम वॉलेट में ट्रांसफर, अब अपने पेटीएम वॉलेट में शेष राशि जमा होने के लिए कम से कम 3 घंटे प्रतीक्षा करें।

MPL Kaise Khele

MPL,कई पुरस्कार जीतने के लिए आप अपने मोबाइल पर 40+ गेम्स और कई काल्पनिक गेम सकते है। यदि आप MPL App पर नए है और MPL में गेम खेलना चाहते है तो घबराये नहीं आगे हम आपको मोबाइल में MPL Kaise Khelte Hain या MPL Game Kaise Khela Jata Hai इस के बारे में बता रहे है।

  • Open MPL App – सबसे पहले अपने मोबाइल पर MPL App को खोले।
  • Select Your Favorite Game – MPL App के होम पर आपके सामने कई सारे गेम दिखाई देंगे। उनमें से अपने पसंद के किसी भी एक गेम का चयन करे, जिसमें आप माहिर है या जो आप खेलना पसंद करेंगे। गेम के ठीक सामने ही आपको गेम खेलने के लिए कितने टोकन की आवश्यकता होगी वह भी लिखा होगा।
  • Select Game Competition – जब आप गेम का चुनाव कर लेते है तब आपके सामने उस गेम से संबंधित सारे प्रतियोगी आपके सामने होंगे। प्रतियोगी को सिलेक्ट करने के पश्चात् “Entry Charge” पर क्लिक कर दे है।
  • Click Play With then Click Play – अब आपको “Play With” ऑप्शन पर क्लिक करके “Play” Button पर पर क्लिक करना है। जैसे ही आप Play Button पर क्लिक करते है गेम शुरू हो जाएगा।

Conclusion –

यह गेम ऑनलाइन सेवा प्रदान करता है। यह हमेशा अपडेट होता रहता है। और नई सुविधाओं को भी जोड़ता है। इससे आपके खेल पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है।

दोस्तों, हमे आशा है कि सभी लोगों को MPL Game Kya Hai यह लेख पसंद आया होगा। और इस पर उपलब्ध खेलों को निश्चित रूप से आपके द्वारा पसंद किया जाएगा। तो दोस्तों आपको यह आर्टिकल कैसा लगा हमे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताये।

और अपने सभी दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ हमारी यह पोस्ट शेयर करें ताकि वे इस एमपीएल गेम के बारे में जान सकें और घर बैठे गेम खेलकर पैसे कमा सकें। यदि आपके कुछ सवाल हो तो, आप बेझिझक हमसे पूछ सकते है। हम आपके सवालों के जवाब देने की पूरी कोशिश करेंगे, धन्यवाद!

Author: Sumit Rao

मैं 27 वर्ष का सुमित गोविन्द राव, इलाहबाद विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में Ph.D. हूँ और मैने एक वरिष्ठ कॉलेज प्रोफेसर के रूप में 4 वर्ष से भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, दिल्ली (IIT दिल्ली) में काम किया है। एक Ph.D. और प्रोफेसर होने के नाते, मैने दुनिया भर में शिक्षा, स्वास्थ, तकनीक और अन्य के बारे में लिखने के लिए हिंदी दुनिया वेबसाइट की शुरुआत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *