गाना डाउनलोड कैसे करे – New Mp3 Songs Download Free

4.2/5 - (9 votes)

अगर आप भी मेरी तरह Hindi, English, या Punjabi MP3 गाने सुनना पसंद करते है और उन्हें अपने मोबाइल में डाउनलोड करना चाहते है तो इसके लिए आपको गाना डाउनलोड कैसे करे? के बारे में पता होना चाहिए। क्योंकि इंटरनेट पर आपको कई सारी MP3 New Songs Download वेबसाइट और ऐप्स पर मिल जाएंगी, जिनमें से कुछ Legal होती है तो कुछ Illegal जो कि बहुत सारे वायरस और मैलवेयर से भरी होती है।

Gaane सुनने का शौक तो हर किसी को होता है पर उनमें से सभी अपने मूड के हिसाब से गाने सुनते है जैसे- Romantic, Sad, Hip Hop, Remex, Mashup आदि। इसके अलावा किसी को फ्री समय में Song सुनना पसंद होता है तो किसी को काम करते वक्त।

लेकिन यहां असल सवाल ये है कि गाने डाउनलोड करे तो कैसे करें? क्या Song Mp3 Download करने के लिए कोई अच्छा App या Website है तो इसका जवाब है हाँ! आगे आपको कुछ लोकप्रिय Favorite Song Download Mp3 वेबसाइट्स और एप्लीकेशन के बारे में बताया गया है जिन पर आपको Latest और Old सांग्स डाउनलोड करने का बहुत बड़ा कलेक्शन दिया गया है।

Gaane Download Kaise Kare

गाना डाउनलोड कैसे करे

बहुत सारे लोग है जो यह सुनिश्चित नहीं कर पा रहे है कि Free Music कहाँ से डाउनलोड करें या Song Download Kaise Kare? इसलिए आपकी मदद करने के लिए, मैंने 2022 में Top Free Song डाउनलोड साइटों की लिस्ट बनाई है। ये साइटें आपको केवल एक क्लिक के साथ Video, Audio, Mp3, Mp4, Music, Bollywood Song, Bhojpuri Song, Tamil Song, Marwadi Song, Rajastani Song आदि विभिन्न प्रकार के Free Music Download करने की सुविधा देगी।

1. Vidmate App से गाना डाउनलोड कैसे करें

आपको इंटरनेट पर बहुत सारी थर्ड-पार्टी सांग्स डाउनलोड ऐप मिल जाएँगी जिसकी मदद से आप हिंदी गाना डाउनलोड, करने के साथ ही MP3 गाने डाउनलोड कर सकते है। पर उनमें से विडमेट ऐप काफी लोकप्रिय है जो कि हर सप्ताह नए सांग्स का कलेक्शन अपडेट करती है। इससे गाने डाउनलोड करने के लिए आपको बस VidMate ऐप डाउनलोड करके इनस्टॉल करना होगा, फिर होम से Songs या Music की केटेगरी चुनकर अपने मनपसंद गाने डाउनलोड करके उनका आनंद लें।

  1. सबसे अपने अपने मोबाइल के गूगल प्ले स्टोर ऐप से VidMate App डाउनलोड और इनस्टॉल करें।
  2. ऐप को डाउनलोड करने के बाद इस पर क्लिक करके इसे ओपन करें।
  3. अब विडमेट ऐप के होम पर आपको सबसे ऊपर सर्च बॉक्स दिया गया है जिसमें आप किसी भी वीडियो या गाने को लिखकर उसे सर्च कर सकते है।
  4. सर्च करने पर पर Audio या Video Songs की लिस्ट आपके सामने शो हो जाएगी, तथा उसके आपको एक डाउनलोड का आइकॉन भी दिया गया है।
  5. गाना डाउनलोड करने के लिए बस उस आइकॉन पर क्लिक करें आपका गाना डाउनलोड होना शुरू हो जायेगा।

2. DJMaza से गाने डाउनलोड करें

DjMaza भी एक बेहतरीन वेबसाइट है जो ऑनलाइन Bollywood Songs सुनने और बॉलीवुड एमपी3 गाने मुफ्त में डाउनलोड करने के लिए जानी जाती है। आप इसके होम पेज पर Latest Bollywood Albums भी आसानी से पा सकते है और इसके अलावा, आपको इस पर India के अन्य Music Albums भी मिलेंगी, जैसे DJ Remix, Punjabi, Hip Hop आदि।

  1. DjMaza से अपने मनपसंद गाने डाउनलोड करने के लिए DjMaza.live की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाए।
  2. फिर इसके होमपेज पर आपको गानों की कई सारी Category मिलेगी, उनमें से किसी भी एक को चुने।
  3. अगले पेज पर आपको उस वर्ष रिलीज़ हुई मूवीज की लिस्ट शोज होगी।
  4. आप जिस भी मूवी के Song Download करना चाहते है उस मूवी को चुने।
  5. इसके बाद अगले पेज पर आपको उस मूवी के सभी गानों की लिस्ट हो जाएगी।
  6. आप अपने पसंदीदा को गाने को दी गयी लिंक पर क्लिक करके 128 KBPS से 320 KBPS क्वालिटी में डाउनलोड कर सकते है।

3. Pagalworld से गाने डाउनलोड करें

क्या आप Bollywood गाने सुनना बहुत अधिक पसंद करते है और Hindi Songs डाउनलोड करने के लिए अच्छी वेबसाइटों की तलाश कर रहे है? तो Pagalworld All Latest और Old Hindi MP3 Free में डाउनलोड करने के लिए एक Best वेबसाइट है। आप इस वेबसाइट से सभी Latest Bollywood, Hindi, Punjabi Music और बहुत कुछ प्राप्त कर सकते हैं।

इसके अलावा, यह कुछ Video और Ringtone की डाउनलोडिंग सेवाएं भी प्रदान करती है। इसका उपयोग आप बिना वेबसाइट पर Registration किये भी कर सकते है। Pagalworld का बेस्ट इंटरफेस और तेज डाउनलोडिंग स्पीड के साथ बॉलीवुड सांग्स डाउनलोड के लिए एक लोकप्रिय मुफ्त वेबसाइट है।

  1. Pagalworld से गाने बॉलीवुड, पंजाबी, भजन, पुराने गाने, सैड सांग आदि डाउनलोड करने के लिए pagalworld.pw की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाए।
  2. वेबसाइट पर आपको Latest Updated सांग्स की लिस्ट वो भी इमेज के साथ शो होगी, आप वहां से किसी भी गाने को चुन सकते है।
  3. या फिर सर्च बार में अपने मन पसंद गाने या मूवी का नाम लिखकर उसे सर्च करें।
  4. अगर वह गाना इस पर उपलब्ध होगा तो आपकी स्क्रीन हो शो जायेगा, इसके बाद लिंक पर क्लिक करें।
  5. अगले पेज पर आपको गाने से जुडी जानकारी जैसे- सिंगर, आर्टिस्ट, फाइल का प्रकार, फिल्म का नाम आदि के साथ गाना डाउनलोड करने की लिंक भी मिलेगी जिस पर क्लिक करके आप गाना डाउनलोड कर सकते है।

4. Mr Jatt से गाना डाउनलोड करें

Mr Jatt एक बहुत ही Simple और Clean वेबसाइट है जो आपको Bollywood, Punjabi, Hindi Songs और Music Free में डाउनलोड करने की सहूलियत देती है। Alphabet (A-Z) केटेगरी आपको टॉप पर ही मिलेगी है, ताकि आप उस विशेष Song या Artist के नाम के पहले अक्षर का चयन करके किसी सांग्स या आर्टिस्ट के नाम को सर्च कर सकें।

Mr-Jatt से गाना डाउनलोड करना काफी आसान है। बस अपना मनपसंद गाना Browse करें और दिए गए डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें, आपका गाना तुरंत डाउनलोड हो जाएगा।

  1. कोई भी गाना डाउनलोड करने के लिए www.mr-jatt.im की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाए।
  2. फिर होमपेज से पंजाबी, हिंदी, शब्द, भक्ति आदि किसी भी Category का चयन करें।
  3. आप चाहे तो मनपसंद गाने या मूवी का नाम सर्च करके भी उसे खोज सकते है।
  4. बस जिस भी क्वालिटी 64kbps, 128kbps या 320kbps आदि में गाना डाउनलोड करना चाहते है उस लिंक पर क्लिक करें।

5. Gaana.com से गाने डाउनलोड करें

Gaana.com वेबसाइट 200 मिलियन से अधिक मंथली यूजर्स के साथ भारत की सबसे बड़ी Music Steaming सर्विस है। यह Indian और International दोनों प्रकार के कंटेंट प्रदान करता है। इसमें Songs को Category अनुसार टॉप पर बांटा गया है जिसमें Trending Songs, New Songs, Old Songs, Moods & Genres, Party Songs, Romance, Bhakti आदि शामिल है। आप दी गयी केटेगरी की मदद से या सर्च बार का उपयोग करके अपने मनपसंद सॉन्ग को सर्च करके उसे ऑनलाइन सुन या डाउनलोड कर सकते है।

  1. फ्री मनपसंद गाने डाउनलोड करने के लिए आपको Gaana.com की ऑफिसियल वेबसाइट जाना होगा।
  2. वेबसाइट को ओपन करने पर आपको Trending Songs, New Release, Top Artist आदि कई Category मिलेंगी।
  3. आप Category या फिर Search Bar में गाने या फिल्म का नाम सर्च करके उसे खोज सकते है।
  4. गाना चुनने के बाद राइट साइड में आपको थ्री डॉट्स दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।
  5. फिर प्रदर्शित विकल्पों में से Download विकल्प पर करें।
  6. अब आपसे Register करने के लिए कहा जायेगा, रजिस्टर करने के बाद आप अपनी मनपसंद क्वालिटी के अनुसार गाना डाउनलोड करना चुन सकते है।

भारत में टॉप म्यूजिक ऐप्स 2022 [Legal]

अगर आप कुछ बेहतरीन Music Apps की तलाश में है तो निचे आपको टॉप म्यूजिक ऐप्स की लिस्ट प्रदान की गयी है जहाँ से आप अपने पसंद के नए एवं पुराने हिंदी गाने, टॉप आर्टिस्ट के गाने, रोमांटिक सांग्स, हिपहॉपसांग्स , टॉप 20 गाने, टॉप 50 गाने आदि सुन सकते है। हालाँकि अगर आप इनकी फ्री सेवा का इस्तेमाल करते है तो आपको बिच-बिच में कुछ विज्ञापन का सामना करना पड़ सकता है, जबकि अगर आप इनकी प्रीमियम सेवा लेते है तो आप किसी रूकावट के असीमित अपने Favorite Songs सुनने का आनंद ले सकते है।

  • Spotify
  • Hungama Music
  • Wynk Music
  • Gaana
  • YouTube Music
  • JioSaavn
  • Amazon Music
  • Apple Music
  • Google Play Music
  • SoundCloud

Conclusion

तो ये थी कुछ टॉप फ्री MP3, MP4 Songs डाउनलोडिंग वेबसाइट जो फ्री में ऑनलाइन गाने सुनने और डाउनलोड करने देती है। हालांकि इनमें से अधिकतर वेबसाइट्स कंटेंट की पायरेटेड कॉपी प्रदान करती है जो कि भारत में गैरकानूनी काम है। फिर भी बहुत से उपयोगकर्ता इससे फ्री Songs सुनने और डाउनलोड करने के लिए जाते है।

Disclaimer: भारतीय कानून के तहत किसी भी मूल सामग्री की चोरी एक दंडनीय अपराध है। HindiDuniya.in इस तरह की पायरेसी का पूरी तरह से विरोध करता है। यहां प्रदान की गई सामग्री केवल आपको अवैध गतिविधियों के बारे में आवश्यक जानकारी प्रदान करने के लिए है न की उन्हें प्रमोट करने के लिए।

इन्हे भी देखे:

     

मैं 27 वर्ष का सुमित गोविन्द राव, इलाहबाद विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में Ph.D. हूँ और मैने एक वरिष्ठ कॉलेज प्रोफेसर के रूप में 4 वर्ष से भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, दिल्ली (IIT दिल्ली) में काम किया है। एक Ph.D. और प्रोफेसर होने के नाते, मैने दुनिया भर में शिक्षा, स्वास्थ, तकनीक और अन्य के बारे में लिखने के लिए हिंदी दुनिया वेबसाइट की शुरुआत की। Contact: [email protected]

Leave a Comment

error: Content is protected !!