थोप टीवी (Thop Tv) – डाउनलोड कैसे करें | फ्री लाइव क्रिकेट 2024

5/5 - (1 vote)

थोप टीवी 2024 एक लाइव टीवी प्रोग्राम डाउनलोडिंग ऐप है, जिसके माध्यम से आप कोई भी Tv Serial, Cricket Match आदि लाइव देख सकते है और चाहें तो डाउनलोड कर सकते है। इसके अलावा आप Thop Tv की मदद से Ott Platforms पर रिलीज हुई लेटेस्ट और पॉपुलर मूवीज, वेब सीरीज आदि भी देख सकते है, वो भी निशुल्क। साथ ही आप थोप टीवी लाइव आईपीएल क्रिकेट मैच भी देख सकते है।

तो आईये अब Thop Tv App के बारे में और विस्तार से जानते है, कि थोप टीवी क्या है, Thop TV App Download कैसे करें, इसकी विशेषताएँ क्या है और इसमें Live Ipl कैसे देख सकते है।

थोप टीवी क्या है?

ThopTV एक ऑनलाइन लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग एप्लीकेशन है, जिसकी मदद से आप TV Serials, Cricket Match, Movies, Webseries आदि निशुल्क देख व डाउनलोड कर सकते है इसके अलावा आप न्यूज बुलेटिन को भी लाइव सुन सकते है, वो भी अलग-अलग भाषाओं में।

आईपीएल मैच देखने के लिए के थोप टीवी एक बहुत ही अच्छा और पॉपुलर ऐप है। इस ऐप में 3000 से भी अधिक भारतीय और इंटरनेशनल चैनल्स मौजूद है, जो कि अच्छा खासा कंटेंट यूजर के लिए उपलब्ध कराते है। थोप टीवी ऐप का इस्तेमाल भारत में लाखों करोड़ों यूजर्स कर रहे है।

आईये अब आगे Thop Tv Download Kaise Kare, इसके सभी फीचर्स और नुकसान बारे में डिटेल में जान लेते है।

ThopTV Info

App Name ThopTV
Size 42.5MB
Developer ThopTV Team
Requirements Android 4.4 & up
Version Latest
Category Sports
Price Free
Last Update 1 Day Ago

GO FOR DOWNLOAD PAGE >>

थोप टीवी डाउनलोड कैसे करें?

देखा जाए तो हम किसी भी एप को डाउनलोड करने के लिए प्ले स्टोर का इस्तेमाल करते है, लेकिन थोप टीवी ऐप गूगल के सिक्योरिटी टर्म्स एंड कंडीशन्स को उलंघन करता है, जिसकी वजह से इसे प्ले स्टोर से प्लेटफार्म से हटा दिया गया है, लेकिन आप चाहें तो इसे थर्ड पार्टी वेबसाइट्स की मदद से आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

अगर आप थोप टीवी एप को डाउनलोड करना चाहते है, तो आपको निम्न स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

  1. अपने मोबाइल फोन में किसी भी सर्च इंजन को ओपन करें और उसमें Thop Tv Apk टाइप करें।
  2. आपके सामने Thop Tv App की वेबसाइट ओपन हो जायेगी।
  3. वेबसाइट ओपन होने के बाद आपको नीचे स्क्रॉल करने पर Thop Tv Apk का Download Link मिल जायेगा।
  4. लिंक पर क्लिक करते ही आपके फोन में थोप टीवी ऐप डाउनलोड हो जायेगा।
  5. अब थोप टीवी एप को इंस्टाल करने के लिए आपको अपने फोन की Settings में जाना है।
  6. Setting में आपको Security वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है और वहाँ Install Unknown Source का ऑप्शन दिखाई देगा, उसे Enable कर दीजिए।
  7. आपके फोन में Thop Tv Apk App इनस्टॉल हो जाएगा।

हालांकि आपको इस App का इस्तेमाल करने के लिए अकाउंट बनाने की जरूरत नहीं पड़ती है। आप जैंसे ही एप को ओपन करेंगे आपके सामने सभी थोप टीवी लाइव चलने वाले टीवी प्रोग्राम सामने आ जायेंगे। आप उन प्रोग्राम्स का आनंद ले सकते है।

थोप टीवी लाइव आईपीएल कैसे देखें?

ThopTV App पर लाइव आईपीएल देखने के लिए सबसे पहले थोप टीवी ऐप को डाउनलोड कर लें और ओपन करें, अब आपको ऐप के होमपेज पर Live TV का विकल्प दिखेगा, उस पर क्लिक करें। आपके सामने चैनल्स की लिस्ट आ जाएगी, इसमें से आप जिस भी Sports Channel से लाइव आईपीएल देखना चाहते है, उस पर क्लिक करके आसानी से देख सकते है।

Thop Tv App की विशेषताएं

थोप टीवी एप की लगातार बढ़ती पॉपुलरिटी का मुख्य कारण इसकी कुछ खास विशेषताएं है, जो इसे अपने आप में विशेष बनाती है, जो कि इस प्रकार है:

  • HD Quality में वीडियो देख व डाउनलोड कर सकते है।
  • 3000 से अधिक भारतीय व इंटरनेशनल चैनल।
  • इसका उपयोग आप निशुल्क यानि की फ्री में कर सकते है।
  • किसी भी अन्य OTT प्लेटफार्म का सब्सक्रिप्शन लेने की जरूरत नहीं
  • ऑनलाइन चैट सपोर्ट की सुविधा जिससे आप अपनी किसी भी समस्या का समाधान पा सकते है।
  • 5000 से भी अधिक रेडियो चैनल उपलब्ध।
  • क्रिकेट के अलावा अन्य सभी खेलों को लाइव स्ट्रीम में देख सकते है।
  • अपने पसंदीदा कंटेंट को फिर से देखने के लिए इसे अपनी फेवरेट लिस्ट में शामिल कर सकते है।
  • इंग्लिश चैनल के Sub-Titles डिस्पले में नीचे देख सकते है।
  • थोप टीवी यूजर फ्रेंडली है, कोई भी इसका उपयोग आसानी से कर सकता है।

थोप टीवी एप के नुकसान

वैसे देखा जाए तो थोप टीवी ऐप मनोरंजन का एक अच्छा साधन है, जिसके कई फायदों के साथ-साथ कुछ नुकसान भी है, जो कि कुछ इस प्रकार है:

  • सुरक्षा की दृष्टि से देखा जाए तो थोप टीवी बिलकुल भी सुरक्षित नहीं है।
  • यह एक थर्ड पार्टी ऐप है, इसलिए इसकी विश्वसनीयता नहीं है।
  • अत्यधिक विज्ञापनों का प्रसार
  • किसी भी प्रिमियम कंटेंट को फ्री में देखना कानूनन जुर्म है।
  • सुरक्षित न होने की वजह से प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है।

क्या थोप टीवी एप सुरक्षित है?

अगर आपके मन में भी यही प्रश्न है, कि थोप टीवी ऐप सुरक्षित है या नहीं, तो आपकी जानकारी के लिए बताना चाहती हूँ, कि हम जो भी ऐप प्ले स्टोर के स्थान पर किसी अन्य थर्ड पार्टी वाले स्थान से करते है, वे सुरक्षित नहीं होते है। हालांकि अभी तक थोप टीवी ऐप से मोबाइल हैक और डेटा लीक से संबंधित कोई शिकायत सुनने में नहीं आई है।

इसका एक प्रमुख कारण ये भी हो सकता है कि थोप टीवी आपसे किसी भी प्रकार के डेटा की मांग नहीं करता है जैंसे अन्य एप अकाउंट बनाने के लिए मांग करते है जैंसे मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी या आपका नाम आदि ऐसी कोई भी मांग थोप टीवी की तरफ से नहीं की जाती है। इससे यह कहा जा सकता है कि थोप टीवी एप कुछ हद तक सुरक्षित है, इसलिए भारत में लाखों लोग इस एप से लाइव स्ट्रीमिंग का फायदा उठा रहे है।

Conclusion

Thop Tv App एक भारतीय प्लेटफार्म है, जो Tv Channels और क्रिकेट समेत लगभग 3000 चैनल्स के लाइव स्ट्रीम में दिखाता है, जो कि लोगों के बीच काफी पॉपुलर है और इसका इस्तेमाल भारत के लाखों करोड़ों लोग कर रहें है। ऊपर मैने आपको थोप टीवी एप से जुड़ी लगभग सभी जानकारियां साझा कर दी है। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो आप इसे अपने फ्रेंड्स और रिलेटिव्स के साथ भी शेयर कर सकते है। धन्यवाद!

     

मैं 27 वर्ष का सुमित गोविन्द राव, इलाहबाद विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में Ph.D. हूँ और मैने एक वरिष्ठ कॉलेज प्रोफेसर के रूप में 4 वर्ष से भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, दिल्ली (IIT दिल्ली) में काम किया है। एक Ph.D. और प्रोफेसर होने के नाते, मैने दुनिया भर में शिक्षा, स्वास्थ, तकनीक और अन्य के बारे में लिखने के लिए हिंदी दुनिया वेबसाइट की शुरुआत की। Contact: [email protected]

Leave a Comment