WhatsApp Hack Kaise Kare
Apps, Tutorials, व्हाट्सएप

WhatsApp Hack Kaise Kare – 3 सबसे अच्छे तरीके 2022

4.2/5 - (8 votes)

WhatsApp एक लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप है जिसका उपयोग करना बहुत ही आसान है। वर्तमान में लाखों लोग व्हाट्सएप मोबाइल एप्लीकेशन इस्तेमाल अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और अन्य लोगों के साथ Text Messages के द्वारा Chatting’s करने, Photos/Videos और Files शेयर करने के लिए करते है। यह अपने यूजर्स को कई सारे Features प्रदान करता है जिसमें एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन, हाईड स्टेटस, शेयर लाइव लोकेशन आदि शामिल है।

व्हाट्सएप अपने उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा पूरा ख्याल रखता है जिसके लिए यह बार कुछ न कुछ बदलाव करता रहता है। हालाँकि बहुत से लोग Extra Advance Features पाने के चक्कर में ऑफिसियल व्हाट्सएप के मॉड वर्जन जैसे जीबी व्हाट्सएप का उपयोग करते है जो कि थर्ड-पार्टी मोबाइल एप्लीकेशन है तथा जिनका उपयोग करना सुरक्षा की दृष्टि से बिलकुल भी सही नहीं है।

हालांकि इसके विपरीत आप WhatsApp Hack करने का तरीका खोज रहे है तो इसके लिए इंटरनेट पर कई सारे तरीकें एवं WhatsApp Hacking App मौजूद है जिनका यूज़ करके किसी भी व्हाट्सअप उपयोगकर्ता के अकाउंट में लॉग इन किया जा सकता है। यदि आपजानना चाहते है कि WhatsApp Hack Kaise Kare तो इसकी पूरी जानकारी आपको आगे इस लेख में प्रदान की गयी है।

WhatsApp Hack Kaise Kare

आप किसी भी उपयोगकर्ता का व्हाट्सएप अकाउंट को हैक करके उसके WhatsApp Chats, Photos/Video, Audio और Files आदि का बैकअप बहुत ही आसानी से अपने मोबाइल निकाल सकते है। हालाँकि उसके लिए आपको निचे बताये गए तरीकों का उपयोग करना होगा जो कि सुरक्षित एवं कारगर है। इसके साथ ही इन तरीकों का उपयोग करने के लिए आपको किसी भी थर्ड-पार्टी मोबाइल एप्लीकेशन को इनस्टॉल भी नहीं करना पड़ेगा।

तरीका 1. OTP से WhatsApp अकाउंट Hack करें।

यह सबसे सरल तरीका है जिसमें व्हाट्सएप द्वारा उपयोगकर्ता का अकाउंट वेरीफाई करने के लिए रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक छह अंकों का वेरिफिकेशन कोड प्रदान किया जाता है। अगर आपके पास उस व्यक्ति के OTP तक पहुंच प्राप्त है, तो उस ओटीपी का उपयोग करके आप उस व्यक्ति के व्हाट्सएप अकाउंट में लॉग-इन कर सकते है।

तरीका 2. WhatsApp Web से WhatsApp हैक करें।

यह किसी व्यक्ति के व्हाट्सएप अकाउंट को हैक करने के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला तरीका है जिसमें आपको उस व्यक्ति के मोबाइल की थोड़ी देर जरूरत पड़ेगी, जिसमें वह व्यक्ति WhatsApp का इस्तेमाल कर रहा है।इससे आप उसके WhatsApp को अपने मोबाइल, कंप्यूटर या लैपटॉप में चला सकते है और उसके डाटा तक पहुँच प्राप्त कर सकते है। इसके लिए निचे बताई गई कुछ आसान सी स्टेप्स को फॉलो करें –

1. मोबाइल में किसी के व्हाट्सएप को हैक करने के लिए आपको अपने फोन में ‘WhatsApp Web App’ को प्ले स्टोर से डाउनलोड एवं इनस्टॉल करना होगा।

2. फिर ‘WhatsApp Web’ एप्लीकेशन को ओपन करें, इसके बाद आपसे कुछ परमिशन मांगी जाएगी, उसे Allow कर दें।

3. अब आपके मोबाइल की स्क्रीन पर ‘QR Code’ को स्कैन करने के लिए कहा जायेगा, जिसे आपको Victims के व्हाट्सएप पर उपलब्ध कोड से स्कैन करना होगा।

4. इसके लिए उस व्यक्ति के मोबाइल में WhatsApp App को ओपन करें, फिर होम पर दिए गए 3 Dots (Menu) ऑप्शन पर टैप करें।

5. अब आपके स्क्रीन पर कुछ विकल्प शो होंगे, उनमें से ‘Settings’ के विकल्प पर क्लिक करें।

6. अब एक नई विंडो खुलेगी जिसमें आपको अपने Profile नाम के दायी तरफ एक QR Code का आइकॉन दिखेगा उस पर क्लिक करना है।

7. इसके बाद पीड़ित के उस QR Code को अपने मोबाइल की 3 Dots (Menu) > Linked Devices > Link A Device ऑप्शन में जाकर स्कैन करें।

8. बस हो गया, अब आप उस पीड़ित के WhatsApp को अपने डिवाइस पर हैंडल कर सकते है।

तरीका 3. SPY App से WhatsApp हैक करें।

मोबाइल App के माध्यम से WhatsApp Hack करने के लिए आपको Hoverwatch SPY की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा। SPy App किसी के भी व्हाट्सऐप अकाउंट को Monitor करने की सुविधा प्रदान करता है।

1. जिस भी व्यक्ति का आप व्हाट्सएप हैक करना चाहते है उसके ब्राउज़र में hoverwatch.com वेबसाइट को खोलें

2. फिर वेबसाइट पर ‘Sign Up’ विकल्प की मदद से उस पर रजिस्टर करके अपना यूजरनेम और पासवर्ड जनरेट करें।

3. अकाउंट बनाने के बाद आपको एक ‘Download’ बटन मिलेगा, उस पर क्लिक करके आप Hoverwatch SPY App को अपने Android, PC और iPhone में डाउनलोड एवं इनस्टॉल कर लें।

4. ऐप को ओपन करने पर आपसे ‘App Monitoring Purpose’ पूछा जायेगा, उसे चुनकर Next पर क्लिक कर दें।

5. अब आपसे User License Agreement’ की परमिशन मांगी जाएगी, उसे ध्यानपूर्वक पढ़कर चेकबॉक्स को सिलेक्ट करके ‘I Accept’ के बटन पर क्लिक करें।

6. अब आपसे Application की जरूरत के हिसाब से कुछ और परमिशन मांगी जाएगी, जिन्हे आपको ‘Allow’ कर देना।

7. अगली विंडो पर आपको ‘Device Activities to Track’ करके एक विकल्प मिलेगा, उसे चुनने के बाद ‘Next’ पर क्लिक कर दें।

8. अगले पेज पर आपको ‘Select Additional Activities to Track’ विकल्प में ‘Chat Message’ का ऑप्शन मिलेगा, उसे Enable करके Next पर क्लिक करना है।

नोट: ध्यान रहे Chat Message के विकल्प को सक्षम करना अनिवार्य है, वार्ना आप WhatsApp को Track करने में सक्षम नहीं होंगे।

9. अब अपने 4 अंकों का यूनिक कोड बनाए है और फिर निचे दिए गए Protect application by Pin और Hide application icon दोनों विकल्पों को Enable करके Next पर क्लिक कर दें। अंत में आपको ‘Finish Installation’ विकल्प पर क्लिक करना है।

10. बस हो गया, अब आप पीड़ित (जिसका आप अकाउंट हैक करना चाहते है) को अपना मोबाइल वापस कर सकते है। अब आपको Howerwatch की वेबसाइट पर जाकर अपने यूजर नेम और पासवर्ड की मदद से Login करना है।

11. अब पीड़ित के WhatsApp की सारी की सारी ब्राउज़िंग हिस्ट्री जैसे- चैट, मीडिया फाइल्स, फ्रंट कैमरा, ई-मेल, SMS, आदि Track कर पाएंगे।

निष्कर्ष

व्हाट्सएप को हैक करने के कई तरीके है, पर उन सब में जो तरीके हमने आपको सुझाये है वो 100% सुरक्षित एवं कारगर है। हालाँकि WhatsApp हैक करने का अब तक का सबसे प्रभावी तरीका जिसकी हम अनुशंसा करते है, वह SPY App का इस्तेमाल करना है इससे माता-पिता अपने अपने बच्चों की गतिविधि को बिना उनको अलर्ट किए नज़र रख सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
DMCA.com Protection Status